10 Best Body Wash Soap for Women in India-2021

Contents hide
1 10 Best Body Wash Soap for Women in India-2021
1.2 10 Best Body Wash Soap for Women in India-2021

10 Best Body Wash Soap for Women in India-2021

10 Best Body Wash Soap for Women in India-2021:-अगर आप Best Body Soap for Women या Best Fairness Soap for Women in India या Best Body Wash for Women के बारे मे जानना चाहते है तो आप सही जगह आए तो आइए जानते है क आपके लिए क्या सही है?

अगर आप साबुन खरीदने  के लिए जल्दी मे है तो आपके लिए  यह साबुन अच्छा हो सकता है , लेकिन आप जानना चाहते है की इन सभी  साबुन मे क्या होता है तो आप हर एक साबुन के बारे मे  पढ़  सकते है। 

 

NIVEA Soap, Creame Soft, For Hands and Body

10 Best Body Wash Soap for Women in India-2021
10 Best Body Wash Soap for Women in India-2021

क्या आप रूखी त्वचा के लिए सबसे अच्छा साबुन चाहते हैं? Nivea का यह मॉइस्चराइजिंग बार एक लाइफसेवर है। नहाने के बाद भी यह आपकी त्वचा को मुलायम और हाइड्रेटेड रखेगा। बादाम के तेल की अच्छाई से रूखापन दूर करने के लिए साबुन तैयार किया गया है। साबुन में एंटीऑक्सिडेंट, विटामिन ई और प्रोटीन भी होते हैं जो त्वचा में गहराई से प्रवेश करते हैं और त्वचा को कोमल और कोमल बनाने के लिए पोषण प्रदान करते हैं। विशेष हाइड्रा आईक्यू 24एच + नमी तकनीक त्वचा पर तेल संतुलन को बनाए रखने में मदद करेगी। निस्संदेह महिलाओं के लिए सबसे अच्छा साबुन, इसका उपयोग शुरू करने के बाद आपकी त्वचा नरम और मलाईदार हो जाएगी।

लाभ 

  • सूखापन रोकता है

  • त्वचा को कोमल और कोमल रखता है

  • पोषण बचाता है सामान्य और शुष्क त्वचा के लिए आश्चर्यजनक रूप से अच्छा काम करता है

  • महिलाओं के लिए सबसे अच्छे साबुन में से एक है 

हानि 

  • गर्म मौसम मे पिघल सकता है। 

10 Best Body Wash Soap for Women in India-2021

  1. NIVEA Soap, Creame Soft, For Hands and Body (यहाँ देखें)
  2. Dove Cream Beauty Bathing Bar With ¼ Moisturizing Cream To Give You Softer, (यहाँ देखें) Smoother Skin
  3. Biotique Bio Orange Peel Revitalizing Body Soap (यहाँ देखें)

  4. Pears Pure & Gentle Moisturising Bathing Bar Soap (यहाँ देखें)

  5. SebaMed Clear Face Cleansing Bar (यहाँ देखें)

  6. Santoor Sandal & Turmeric Soap for Total Skin Care (यहाँ देखें)

  7. KHADI NATURAL Ayurvedic Rosewater Soap (यहाँ देखें)

  8. Dove Almond Cream Beauty Bathing Bar (यहाँ देखें)

  9. Fiama Soap, Lemongrass and Jojoba (यहाँ देखें)

  10. Himalaya Herbals Neem and Turmeric Soap (यहाँ देखें)

यह भी पढ़ें 

10 Best Fairness Cream for Women in India

All Ingredients in Body Soap in Hindi (साबुन मे विभिन्न प्रकार की सामग्री क्या होती है?)

What is Vitamin in Hindi? (विटामिन ई क्या होता है?)

 विटामिन-E का स्त्रोत जो त्वचा के नई कोशिकाओ को बनाने मे हेल्प करता है। विटामिन ई एक महत्वपूर्ण वसा में घुलनशील एंटीऑक्सीडेंट है और त्वचा के इलाज में 50 से अधिक वर्षों से उपयोग में है। यह कई कॉस्मेटिक उत्पादों में एक महत्वपूर्ण घटक है। यह एक सौर विकिरण के कारण त्वचा को विभिन्न हानिकारक प्रभावों से बचाता है।

What is Antioxident in Hindi? (अंटीऑक्सीडेंट क्या होते है?)

एंटीऑक्सिडेंट मानव निर्मित या प्राकृतिक पदार्थ होते हैं जो कुछ प्रकार की कोशिका क्षति को रोक सकते हैं या देरी कर सकते हैं। सब्जियों और फलों में उच्च आहार, जो एंटीऑक्सिडेंट के अच्छे स्रोत हैं, स्वस्थ पाए गए हैं। 

What is Protein in Hindi? (प्रोटीन क्या होते है?)

प्रोटीन स्वस्थ आहार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। प्रोटीन अमीनो एसिड नामक रासायनिक ‘बिल्डिंग ब्लॉक्स’ से बने होते हैं। आपका शरीर मांसपेशियों और हड्डियों के निर्माण और मरम्मत और हार्मोन और एंजाइम बनाने के लिए अमीनो एसिड का उपयोग करता है। उनका उपयोग ऊर्जा स्रोत के रूप में भी किया जा सकता है।

What is Hydra IQ 24H in Hindi? (हाइड्रा आईक्यू 24एच क्या है?)

NIVEA की हाइड्रा आईक्यू एक पेटेंट की गई तीव्र मॉइस्चराइजेशन तकनीक है जो त्वचा के नमी संतुलन को नियंत्रित करने और पानी के नुकसान को कम करने के लिए नए एक्वापोरिन को बढ़ावा देने के लिए आपकी त्वचा के भीतर गहराई से प्रवेश करती है। NIVEA एक ऐसा फॉर्मूला विकसित करना चाहता था जो त्वचा की कोशिकाओं में एक्वापोरिन के निर्माण को बढ़ावा दे। आदर्श घटक की तलाश में वर्षों का गहन शोध किया गया। उन्होंने आखिरकार एक सफलता हासिल की और पता चला कि हाइड्रा आईक्यू का वांछित प्रभाव था। यह एक प्राकृतिक घटक है जिसका उपयोग नीले-हरे शैवाल अत्यधिक परिस्थितियों में नमी के नियमन को नियंत्रित करने के लिए करते हैं। हाइड्रा आईक्यू यौगिक ग्लूकोज और ग्लिसरॉल से बना है – दो पदार्थ जो त्वचा के लिए आवश्यक हैं।

What is Vitamin C & E in Hindi? (विटामिन क्या है?)

विटामिन E और C, और सेलेनियम एंटीऑक्सिडेंट हैं जो त्वचा को सूरज की क्षति से बचाने में मदद कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 

10 Best Fairness Cream for Women in India

What is Haldi or Curcuma longa in Hindi? (हल्दी क्या होती है?)

आपकी त्वचा को चमकदार, चमकदार और दोष मुक्त रखता है। हल्दी में करक्यूमिन मुख्य सक्रिय तत्व है। यह एक बहुत अच्छा अंटीऑक्सीडेंट होता है। 

What is Glycerin in Hindi? (ग्लिसरीन क्या है?)

ग्लिसरॉल एक साधारण पॉलीओल यौगिक है। यह एक रंगहीन, गंधहीन, चिपचिपा तरल है जो मीठा स्वाद और गैर विषैले होता है। ग्लिसरॉल बैकबोन ग्लिसराइड नामक लिपिड में पाया जाता है। रोगाणुरोधी और एंटीवायरल गुण होने के कारण यह व्यापक रूप से  घाव और जलने के उपचार में उपयोग किया जाता है।

What is Amino Acids in Hindi? (अमीनो ऐसिड क्या होते है?)

अमीनो एसिड प्रोटीन के निर्माण खंड हैं और शरीर के कार्यों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। अमीनो एसिड प्रोटीन के निर्माण खंड हैं और शरीर के कार्यों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। कोशिका निर्माण और हार्मोन और न्यूरोट्रांसमीटर (मस्तिष्क रसायन) के संश्लेषण जैसी महत्वपूर्ण प्रक्रियाओं के लिए इनकी आवश्यकता होती है।

What is Lecithin in Hindi? (लेसिथिन क्या होता है?)

लेसिथिन एक वसा है जो शरीर की कोशिकाओं में आवश्यक है। यह सोयाबीन और अंडे की जर्दी सहित कई खाद्य पदार्थों में पाया जा सकता है। लेसिथिन को एक दवा के रूप में लिया जाता है और इसका उपयोग दवाओं के निर्माण में भी किया जाता है। लेसिथिन का उपयोग स्मृति विकारों जैसे मनोभ्रंश और अल्जाइमर रोग के इलाज के लिए किया जाता है।

What is Chandan or Sandal in Hindi? (चंदन क्या होता है?)

तेल या पाउडर के रूप में, चंदन एक्जिमा, जिल्द की सूजन और सोरायसिस जैसी सूजन वाली त्वचा की स्थिति को शांत करने में सक्षम है, साथ ही साथ चिड़चिड़ी त्वचा और चपटे ब्रेकआउट को शांत करता है। आयुर्वेदिक ग्रंथों में इसे पित्त दोष को दूर करने के लिए जाना जाता है, जिसका अर्थ है कि इसमें शीतलन गुण होते हैं।

2.Dove Cream Beauty Bathing Bar With ¼ Moisturizing Cream To Give You Softer, Smoother Skin

10 Best Body Wash Soap for Women in India-2021
10 Best Body Wash Soap for Women in India-2021

व्यापक रूप से भारत में सबसे अच्छे साबुनों में से एक माना जाता है, डव बाथिंग बार एक पसंदीदा साबुन हैं। यह सामान्य से शुष्क त्वचा के लिए उपयुक्त है क्योंकि यह आपकी त्वचा को भीतर से मॉइस्चराइज़ करता है। और यह सुनिश्चित करेगा कि आपके शॉवर के बाद आपकी त्वचा चिकनी और कोमल बनी रहे। साबुन में मौजूद मॉइस्चराइजिंग क्रीम आपकी त्वचा में समा जाती है इसलिए यह इसे शुष्क नहीं बनाती है। भारत में एक शीर्ष स्नान साबुन में कोमल सफाई करने वाले होते हैं जो आपकी त्वचा को अच्छी तरह से साफ करते हैं। मॉइस्चराइजिंग गुणों वाली महिलाओं के लिए सबसे अच्छे साबुन में से एक, यह शुष्क त्वचा के लिए उपयुक्त है और त्वचा को रेशमी चिकना रखता है।

लाभ 

  • त्वचा पर कोमल त्वचा को सूखा नहीं करता है
  • त्वचा को नरम और चिकना छोड़ देता है
  • भारत में महिलाओं के लिए सबसे अच्छे साबुन में से एक है। 

हानि 

  • तेलिए त्वचा के लिए सही नहीं हो सकता है 

यह भी पढ़ें 

10 Best Fairness Cream for Women in India

3.Biotique Bio Orange Peel Revitalizing Body Soap

10 Best Body Wash Soap for Women in India-2021
10 Best Body Wash Soap for Women in India-2021

बायोटिक नेचुरल साबुन बनाने में बहुत अच्छा काम करता है। यह भारत में महिलाओं के लिए सबसे अच्छे साबुनों में से एक है क्योंकि यह फॉर्म्युलेशन अनिवार्य रूप से हर्बल है। यह संवेदनशील त्वचा के लिए भी अच्छा काम करता है क्योंकि इसमें कठोर रसायनों की कमी होती है। पुनर्जीवित करने वाले साबुन में शुद्ध संतरे का तेल और ऑरेंज जेस्ट की अच्छाई होती है।

संतरे को पारंपरिक रूप से विटामिन सी की उच्च सामग्री के कारण त्वचा को स्पष्ट और रोशन करने के लिए जाना जाता है। साबुन कस्तूरी जड़, अखरोट, मार्गोसा और हल्दी से भी समृद्ध है। हालांकि भारत में कई साबुन हैं, लेकिन जब साबुन बनाने के लिए उन्नत आयुर्वेद का उपयोग करने की बात आती है, तो बायोटिक निश्चित रूप से प्रतिस्पर्धा में एक बड़ी बढ़त लेता है। इसलिए यदि आप आयुर्वेदिक गुणों वाले साबुन की तलाश में हैं, तो बायोटिक साबुन भारत में महिलाओं के लिए सबसे अच्छे साबुन में से एक है।

लाभ 

  • त्वचा को धीरे से साफ करता है

  • संतुलन त्वचा पीएच त्वचा को चमकदार रखता है

  • महिलाओं के लिए सबसे अच्छे साबुन में से एक है 

हानि 

  • शुष्क त्वचा के लिए लाभदायक नहीं हो सकता है 

4.Pears Pure & Gentle Moisturising Bathing Bar Soap

10 Best Body Wash Soap for Women in India-2021
10 Best Body Wash Soap for Women in India-2021

Pears भारत के अब तक के सबसे प्रतिष्ठित साबुन ब्रांडों में से एक है। Pears कोमल स्नान बार भारत में सबसे अच्छे साबुनों में से एक है और बेस्टसेलर में से एक रहा है। त्वचा को 98% शुद्ध ग्लिसरीन प्रदान करने के लिए तैयार किया गया यह पारदर्शी साबुन त्वचा पर बेहद हल्का होता है। यह आपकी त्वचा की सुंदरता और यौवन को बरकरार रखता है। नियमित साबुन में मॉइस्चराइजर की मात्रा के 30 गुना के साथ, यह महिलाओं के लिए सबसे अच्छे साबुन में से एक है क्योंकि यह ग्लिसरीन को त्वचा की गहरी परतों में जमा करने में मदद करता है ताकि यह आपके स्नान के बाद लंबे समय तक हाइड्रेटेड रहे। साबुन में मौजूद सौम्य क्लींजर त्वचा के पीएच संतुलन को बनाए रखने में मदद करते हैं। ग्लिसरीन और प्राकृतिक तेलों की अच्छाई त्वचा को कोमल और कोमल बनाए रखने में मदद करती है। महिलाओं की शुष्क त्वचा के लिए सबसे अच्छे साबुन में से एक, यह शुष्क त्वचा सुंदरियों के लिए जरूरी है।

लाभ 

  • त्वचा को मॉइस्चराइज़ करता है

  • नमी में ताले त्वचा को अधिक जवां बनाता है

  • भारत में सबसे अच्छे मॉइस्चराइजिंग साबुन में से एक है 

हानि 

  • तेलिए त्वचा के लिए लाभदायक नहीं हो सकता है 

यह भी पढ़ें 

10 Best Fairness Cream for Women in India

5.SebaMed Clear Face Cleansing Bar

10 Best Body Wash Soap for Women in India-2021
10 Best Body Wash Soap for Women in India-2021

यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो सही साबुन ढूंढना एक बुरा सपना हो सकता है। हालाँकि, यह पिंपल्स के लिए सबसे अच्छे साबुन में से एक है।

साबुन को त्वचा को साफ करने और भीतर से स्वस्थ रखने के लिए तैयार किया गया है। यह समय के साथ मुंहासों को कम करने के लिए सबसे अच्छे साबुनों में से एक है।

यह 5.5 के पीएच मान वाले बैक्टीरिया से लड़ते हुए बढ़ते मुंहासों से लड़ता है। इसमें लेसिथिन, विटामिन और अमीनो एसिड जैसे मॉइस्चराइजिंग तत्व होते हैं जो आपकी त्वचा को संतुलित और मुलायम बनाने में मदद करते हैं।

विटामिन ई और स्क्वालेन आपकी त्वचा को साफ और जवां बनाए रखने में भी योगदान करते हैं। यदि आप भारत में संवेदनशील त्वचा के लिए साबुन की तलाश कर रहे हैं, तो यह सेबमेड साबुन सबसे अच्छे विकल्पों में से एक है क्योंकि यह भारत में शीर्ष पीएच संतुलित साबुन में से एक है।

लाभ 

  • पिंपल्स और ब्लैकहेड्स को कम करता है

  • रोमछिद्रों की गहरी सफाई ब्रेकआउट को रोकता है

  • मुँहासे की समस्या वाली महिलाओं के लिए सर्वश्रेष्ठ साबुन भारत में संवेदनशील त्वचा के लिए साबुन है 

हानि 

************

6.Santoor Sandal & Turmeric Soap for Total Skin Care

10 Best Body Wash Soap for Women in India-2021
10 Best Body Wash Soap for Women in India-2021

यह भारतीय साबुन पीढ़ियों से महिलाओं का पसंदीदा रहा है। त्वचा को स्वस्थ रखने में साबुन की सुखदायक गंध और प्रभावशीलता यही कारण है कि यह इतना लोकप्रिय है।

चंदन पारंपरिक रूप से त्वचा के लिए एक उत्कृष्ट घटक रहा है। यह आपकी त्वचा की मरम्मत, चमक और हाइड्रेट करता है ताकि आप अपना सर्वश्रेष्ठ दिख सकें। हल्दी मुंहासों जैसी त्वचा की समस्याओं को कम करती है और आपके चेहरे पर चमक भी लाती है।

साथ में, वे भारत में त्वचा के लिए सबसे अच्छे साबुन में से एक बनाते हैं। महिलाओं के लिए सबसे अच्छे साबुन में से एक, यह संतूर साबुन शुष्क और तैलीय, मिश्रित त्वचा दोनों के लिए काम करता है। इसमें रोगाणुरोधी गुण होते हैं और इसे त्वचा की मामूली समस्याओं के इलाज के लिए एक लोकप्रिय हर्बल एंटीसेप्टिक माना जाता है।

लाभ 

  • अच्छी तरह से साफ करता है

  • त्वचा को मुलायम और स्वस्थ रखता है

  • त्वचा को चमकदार बनाता है

  • भारत में संयोजन त्वचा के लिए सर्वश्रेष्ठ साबुनों में से त्वचा को गोरा और हाइड्रेट करता है

  • त्वचा की छोटी-मोटी समस्याओं का इलाज करता है

  • भारत में महिलाओं की तैलीय त्वचा के लिए सबसे अच्छे साबुन में से एक है 

हानि 

शुष्क त्वचा के ल लाभदायक नहीं हो सकते है 

7.KHADI NATURAL Ayurvedic Rosewater Soap

10 Best Body Wash Soap for Women in India-2021
10 Best Body Wash Soap for Women in India-2021

यदि आप भारत में सबसे अच्छे साबुन की तलाश में हैं, तो आप निश्चित रूप से खादी ब्रांड को नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं जो अपने बेहतरीन हर्बल उत्पादों के लिए जाना जाता है।

खादी प्राकृतिक से यह हर्बल साबुन त्वचा को ताजा और कायाकल्प रखता है। इसे गुलाब की पंखुड़ियों के पानी और ग्लिसरीन की मदद से बनाया गया है, जो दोनों ही त्वचा में समा जाते हैं और इसे चिकना और मुलायम बनाए रखने में मदद करते हैं।

भारत में महिलाओं के लिए सबसे अच्छे साबुन में से एक, इस खादी साबुन में हल्के एंटीसेप्टिक गुण भी होते हैं जो इसे आपकी त्वचा को अच्छी तरह से साफ करने के लिए एकदम सही बनाते हैं। भारत में एक शीर्ष साबुन, यह आपके शरीर से प्राकृतिक तेलों को नहीं छीनेगा, बल्कि साथ ही उन्हें नियंत्रण में भी रखेगा।

लाभ

  • त्वचा को चिकना और रेशमी रखता है

  • त्वचा को हाइड्रेट करता है

  • SLS और पैराबेन मुक्त साबुन रासायनिक मुक्त साबुन महिलाओं के लिए सबसे अच्छे साबुन में से एक हर्बल संरचना के साथ हस्तनिर्मित साबुन है 

हानि 

तेलिए त्वचा के लिए लाभदायक नहीं हो सकता है। 

यह भी पढ़ें 

10 Best Fairness Cream for Women in India

8.Dove Almond Cream Beauty Bathing Bar

10 Best Body Wash Soap for Women in India-2021
10 Best Body Wash Soap for Women in India-2021

यह डव सेंसिटिव स्किन सोप भारत में त्वचा के लिए सबसे अच्छे साबुन में से एक है क्योंकि यह त्वचा को बेहद लाड़-प्यार देगा। माइल्ड क्लींजर और मॉइस्चराइजिंग क्रीम का एक अनूठा मिश्रण, यह बार साबुन आपकी त्वचा को हमेशा कोमल और स्वस्थ बनाए रखेगा।

बादाम क्रीम में विटामिन होते हैं जो उनकी मॉइस्चराइजिंग क्षमताओं के लिए जाने जाते हैं। सूत्र ऐसा है कि यह आपकी त्वचा को भीतर से पोषण देगा ताकि आप रेशमी और खुली त्वचा छोड़ दें।

गुड़हल की महक भी इसे बेहद आनंददायक बनाती है। साबुन आपके नमी अवरोध को बरकरार रखेगा। यदि आप एक मॉइस्चराइजिंग साबुन की तलाश में हैं जो आपकी त्वचा को भी पोषण दे सके तो यह भारत में महिलाओं के लिए सबसे अच्छे साबुन में से एक है।

लाभ

  • त्वचा को पोषण प्रदान करता है
  • त्वचा को नरम और चिकना छोड़ देता है
  • सूखने से रोकता है भारत में सबसे अच्छे मॉइस्चराइजिंग साबुन में से एक है 

हानि 

तेलिए त्वचा के लिए लाभदायक नहीं हो सकता है 

9.Fiama Soap, Lemongrass and Jojoba 

10 Best Body Wash Soap for Women in India-2021
10 Best Body Wash Soap for Women in India-2021

महिलाओं के लिए सबसे अच्छे साबुन में से एक, यह Fiama साबुन बार आपके नहाने के अनुभव में क्रांतिकारी बदलाव लाएगा। साबुन को आईटीसी की लिक्विड फ्रीजिंग तकनीक की मदद से हाथ से तैयार किया गया है।

इसका मतलब है कि साबुन में वास्तव में जेल जैसी बनावट होती है, लेकिन यह आवेदन के दौरान ठोस लगता है। समुद्री शैवाल और लेमनग्रास जैसे प्राकृतिक अर्क की अच्छाई को जोड़ती है।

स्किन कंडीशनर से भरपूर, साबुन आपको बिना समय बर्बाद किए मुलायम और जवां त्वचा देगा। आपकी त्वचा पूरे दिन नमीयुक्त और हाइड्रेटेड महसूस करेगी।

लाभ 

  • मॉइस्चराइजिंग

  • सुखद सुगंध त्वचा को चिकना और कोमल बनाता है

  • महिलाओं के लिए सबसे अच्छे साबुन में से एक है 

हानि 

साबुन आसानी से पिघल सकता है 

10.Himalaya Herbals Neem and Turmeric Soap

10 Best Body Wash Soap for Women in India-2021
10 Best Body Wash Soap for Women in India-2021

हिमालय भारत में कुछ बेहतरीन साबुन बनाता है। प्रकृति में प्राकृतिक और हर्बल, ये साबुन त्वचा की रक्षा करने में मदद करते हैं। यह तैलीय त्वचा के लिए सबसे अच्छे साबुन में से एक है क्योंकि यह त्वचा को निखारता है।

यह एक शीतलन प्रभाव पैदा करता है जो आपको तरोताजा और तरोताजा महसूस कराएगा। आपको चिकनी और मुलायम त्वचा के साथ छोड़ने के लिए साबुन तैयार किया गया है।

यह अपने एंटी-बैक्टीरियल गुणों के कारण आपकी त्वचा से गंदगी और अशुद्धियों को साफ करने में भी प्रभावी है।

लाभ 

  • त्वचा को ताज़ा और पुनर्जीवित करता है

  • सुखदायक प्रभाव पड़ता है

  • प्राकृतिक सामग्री से बना है 

हानि 

अति शुष्क त्वचा के लिए लाभदायक नहीं हो सकता है 

10 Best Body Wash Soap for Women in India-2021

  1. NIVEA Soap, Creame Soft, For Hands and Body (यहाँ देखें)
  2. Dove Cream Beauty Bathing Bar With ¼ Moisturizing Cream To Give You Softer, (यहाँ देखें) Smoother Skin
  3. Biotique Bio Orange Peel Revitalizing Body Soap (यहाँ देखें)

  4. Pears Pure & Gentle Moisturising Bathing Bar Soap (यहाँ देखें)

  5. SebaMed Clear Face Cleansing Bar (यहाँ देखें)

  6. Santoor Sandal & Turmeric Soap for Total Skin Care (यहाँ देखें)

  7. KHADI NATURAL Ayurvedic Rosewater Soap (यहाँ देखें)

  8. Dove Almond Cream Beauty Bathing Bar (यहाँ देखें)

  9. Fiama Soap, Lemongrass and Jojoba (यहाँ देखें)

  10. Himalaya Herbals Neem and Turmeric Soap (यहाँ देखें)

 

यह भी पढ़ें 

10 Best Fairness Cream for Women in India

Creadit:- इस लेख मे प्रयोग की गई सभी चित्र amazon.in से ली गई है। 

 

 

Share On

Leave a Comment